शनिवार, 10 जनवरी 2015

विस चुनाव में भाजपा को मिलेगी ऐतिहासिक जीत: जावड़ेकर

हरिभूमि ब्यूरो.नई दिल्ली

राजधानी दिल्ली में शनिवार का दिन राजनीतिक गलियारों में एक अलग दिन के रूप में देखा जा सकता है। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान से विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक रहे थे तो दूसरी केंद्र सरकार के पर्यावरण-वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर महिला प्रेस क्लब में महिला पत्रकारों के सामने दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को ऐतिहासिक जीत मिलने की घोषणा कर रहे थे।

केंद्रीय पर्यावरण-वन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महिला पत्रकारों से आॅन-रिकॉर्ड बातचीत के अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी को दिल्ली के विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत मिलेगी और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी 20 राज्यों में शासन करेगी यानि उसकी वहां सरकारें होंगी। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली में पार्टी की जीत को लेकर किसी को कोई गलतफहमी है तो यह हमारे लिए एक चुनौती होगा कि हम उसे गलत साबित करें।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम जनता के बीच लोकतंत्र में भागीदारी को लेकर एक समझ पैदा की है। जावड़ेकर ने पत्रकारों से पुणे में हुए एक हालिया कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि वहां राजनीति से जुड़े लोग, शिक्षक, स्कूल-कॉलेज के बच्चे बड़ी संख्या में आए हुए थे। मैं नेताआें से मिलने से पहले बच्चों के बीच गया और करीब 15 मिनट तक एक शिक्षक के तौर पर उनसे बात की। बच्चों ने कहा कि हमें स्वच्छ, हरा-भरा,ईमानदार, भ्रष्टाचार मुक्त और कौशल से परिपूर्ण भारत चाहिए। जिसमें हम कड़ी मेहनत के जरिए एक अच्छा जीवन बिता सके। बच्चों की इन इच्छाओं-आकांक्षाआें को देखकर मैं राजनेताआें को कहना चाहूंगा कि राजनेताआें समझ लो कि नई पीढ़ी की मांग और आकांक्षाएं ये हैं। जो इन्हें समझेगा लोग उसी को वोट देंगे बाकी को नहीं। अपने इस कथन के अंत में उन्होंने कहा कि इससे यह कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल 2014 से 2019 तक ही नहीं बल्कि चौबीस घंटे के लिए बुक हो गए हैं। दूसरे अर्थों इसे यह भी कहा जा सकता है कि मोदी सरकार को दूर-दूर तक कोई हिला नहीं सकता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें